Friday, December 23, 2011

एसएमएस उपभोक्ताओं को ड्रग्स प्रमाणित में मदद करता है

DEBARATI रॉय
भारत में उपभोक्ताओं को अब दवाओं वे खरीद की प्रामाणिकता का परीक्षण करने में सक्रिय उपायों ले जा सकते हैं - काउंटर या अन्यथा से अधिक PharmaSecure अद्वितीय आईडी मोबाइल सत्यापन (UIMV) के माध्यम से एक सरल एसएमएस के साथ.

यह एक विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) ने इस साल की शुरुआत में जारी जनादेश के बाद आता है. डीजीएफटी यह दवाओं है कि भारत से निर्यात कर रहे हैं के लिए 1 जुलाई, 2011 से अनूठा उत्पाद पहचान कोड, अद्वितीय सीरियल नंबर, बैच नंबर और समाप्ति तिथि entailing बारकोड के लिए अनिवार्य बना दिया है. जनादेश पर समय सीमा २०१२ जुलाई तक बढ़ा दिया गया है.

- जनादेश और PharmaSecure के लिए धन्यवाद उपभोक्ताओं को अब 9 अंक अल्फा न्यूमेरिक कोड बगल में प्रदान की संख्या के लिए पैक पर मुद्रित texting द्वारा तुरन्त दवाओं मान्य कर सकते हैं (उदाहरण के लिए: एसएमएस दवा प्रामाणिकता के लिए ९९०१०.९९०१० 91 gejr887zd).

एक बार एक जांच प्राप्त है, PharmaSecure एक SMS वापस भेजता मूल दवा निर्माता की ओर से उपभोक्ता के लिए, दवा, समाप्ति तिथियों और निर्माण विवरण के प्रमाणीकरण के बारे में जानकारी के साथ कुछ सेकंड के भीतर. जानकारी है कि एक ग्राहक प्राप्त दवा निर्माताओं द्वारा अनुकूलित किया जा सकता है.

"एसएमएस एक कम लागत, अंत उपयोगकर्ताओं को सीधे, और तेजी से विकल्प है. मोबाइलों के भारत में प्रभावी रहे हैं के रूप में ग्रामीण भारत, दो स्तरीय और टियर तीन शहरों से लोगों को काफी आराम कर रहे हैं इसे का उपयोग ", नकुल पसरीचा, संचालन के निदेशक, PharmaSecure उत्पाद प्रमाणीकरण सेवा, भारत का कहना है.

PharmaSecure प्रणाली वर्तमान में दूसरा, कि है, प्रति दिन से अधिक चार लाख अनुरोध के अनुसार 50 प्रमाणीकरण अनुरोधों को संभालने में सक्षम है. सिस्टम के बाहर रोल करने के लिए और एक खरब से अधिक कोड संभाल स्केलेबल हैं.

मयूर Danait, ल्यूपिन के सीआईओ है, जो एक पहली PharmaSecure उपयोग कंपनियों के है का कहना है कि मुद्रण बारकोड एक अत्यंत कठिन कार्य के लिए स्थापित PharmaSecure. कि सभी निर्माताओं के लिए की ज़रूरत है PharmaSecure सॉफ्टवेयर स्थापित - जो भारत में अग्रणी प्रिंटर के अधिकांश के साथ संगत है - और विधानसभा लाइन के अंत में एक स्कैनर.

यहाँ कि यह कैसे काम करता है: विनिर्माण कंपनी PharmaSecure से निष्क्रिय बार कोड खरीद. PharmaSecure सॉफ्टवेयर घटक मुद्रण और उत्पादन इकाई पर सॉफ्टवेयर प्रिंटर के साथ बातचीत और दवा पैक पर कोड मुद्रित है. विधानसभा लाइन पर एक स्कैनर बारकोड स्कैन है कि पहले से ही दवाओं के पैक पर मुद्रित किया गया है.

पहले से ही मुद्रित barcodes की सूची तो PharmaSecure जो इन कोड सक्रिय है और एक विशेष बारकोड और संबंधित विवरण (दवा प्रमाणीकरण, और समाप्ति की तारीख का नाम) के साथ एक सुरक्षित कोड डेटाबेस रखता है के लिए भेजा है.

जब एक जांच एक विशिष्ट बारकोड के बारे में PharmaSecure के लिए भेजा है, सिस्टम आवश्यक जानकारी churns और यह एक एसएमएस के रूप में वापस भेजता है.

लेकिन क्या अगर अद्वितीय कोड पहले से ही इस्तेमाल किया गया है? "ये UIMV कोड प्रत्येक पैकेज के लिए अद्वितीय हैं. पसरीचा का कहना है कि यदि कोड अपरिचित है या पहले से ही इस्तेमाल किया गया है, सिस्टम एक अमान्य प्रतिक्रिया के साथ बदल जाती है ".

PharmaSecure भी विनिर्माण कंपनियों अनुकूलित खुफिया समाधान प्रदान कर सकते हैं - जैसे जहां दवाओं की बिक्री कर रहे हैं, जो उन्हें खरीद रहा है, कब तक यह बाजार के लिए ले लेता है - के रूप में के रूप में अच्छी तरह से समाधान की अवधि समाप्त हो दवाओं को ट्रैक.

फार्मास्युटिकल कंपनियों को भी अपने ग्राहकों जहां PharmaSecure एसएमएस भेजने के लिए उपभोक्ताओं को अपनी दवा लेने के लिए, एक डॉक्टर के पर्चे को नवीनीकृत करने के लिए, या स्वास्थ्य के परिणामों पर उपभोक्ताओं के साथ पालन करें याद दिलाना कर सकते हैं के साथ लक्षित संचार चुन सकते हैं.

No comments:

Post a Comment